Sandeep Lamichhane: सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले क्रिकेटर रेप के दोषी करार, IPL भी खेला,

Sandeep Lamichhane
Sandeep Lamichhane

Sandeep Lamichhane: काठमांडू कोर्ट ने नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को रेप के मामले में दोषी पाया गया है। इस नेपाली क्रीककेटर को काठमांडू की एक अदालत ने रेप के मामले में दोषी ठहराया। कहा जाता है अगली सुनवाई के बाद उनके ख‍िलाफ कोर्ट सजा का ऐलान करेगी।

बताते चले की वह Sandeep Lamichhane आईपीएल भी खेल चुके हैं। संदीप को इस केस में गिरफदार कर लिया गए था। लेकिन नेपाल की एक अदालत ने उन्हें रिहा कर दिया था। लेकिन मुकदमा चला और दोषी करार दिए गए।

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ी में थे शामिल

एक समय था जब नेपाल के इस स्टार क्रिकेटर ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया था। उनकी गेंदबाजी की चर्चा चारों तरह हो रही थी। क्योंकि वनडे क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे तेज 100 विकेट लेने की उपलब्धि अपने नाम कर ली थी।

क्या है Sandeep Lamichhane पर आरोप

संदीप पर एक 17 साल की लड़की द्वारा काठमांडू के एक होटल के कमरे में रेप का आरोप है। उस लड़की के शिकायत के बाद संदीप को गिरफ्तार कर लिए गया था। लेकिन उन्हें रिहा कर दिया गया और मुकदमा चल। कोर्ट ने इस केस में नेपाल के पूर्व कप्तान संदीप को दोषी पाया।

- Advertisement -

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भी खेल चुके हैं संदीप

 संदीप लाम‍िछाने की उम्र 23 साल है। संदीप लाम‍िछाने नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं जिन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने का मौका मिला था। वर्ष 2018 में स्टार स्पिन गेंदबाज संदीप ने इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए किया था।

नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने का क्रिकेट करियर

एक 17 साल की नाबालिग लड़की से दुष्‍कर्म के मामले में काठमांडू की एक कोर्ट ने नेपाल के स्टार खिलाड़ी Sandeep Lamichhane को दोषी ठहराया है।

इसके साथ ही अब संदीप लामिछाने क्रिकेटर का क्रिकेट करियर खतरे में पड़ गया है। नेपाल क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके संदीप पर एक लड़की ने होटल के कमरे में दुष्कर्म का आरोप लगाया था।


इन्हें पढ़ें : विराट कोहली ने बनाया 50 शतक तोड़ सचिन का रिकॉर्ड जानें रोचक बातें

Share This Article