IND vs SA First Test Match: भारत का स्कोर 208/8, बारिश के कारण खेल रुका, राहुल ने लगाया अर्धशतक

By Amit
IND vs SA First Test Match
IND vs SA First Test Match

IND vs SA First Test Match : नमस्कार दोस्तों, आज के भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के अबतक के हुए खेल के हमारे कवरेज में आपका स्वागत है। भारत और दक्षिण अफ्रीका दो टेस्ट मैच का सीरीज चल रहा है।

IND vs SA First Test Match-

Iभारत का स्कोर 8 विकेट पर 208 रन : खराब रोशनी और बारइस के कारण मैच रुक गया है। लेकिन इस मैच में के एल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी किया और अपने अर्धशतक के वल पर भारत का स्कोर 08 विकेट पर 208 रन पर पहुचाया।

मैच के पहले दिन अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत के सलामी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके।

रोहित शर्मा मात्र 14 गेंद खेल कर 5 रन बनाए और कगिसो रबाडा के शिकार हो गए। रबाडा की गेंद को पुल करते समय फाइन लेग पर खड़े फील्डर को आंद्रे बर्जर के हाथों कैच दे बैठे। रोहित के आउट होने के बाद शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए।

- Advertisement -

इस मैच में पीठ के दर्द के कारण रवींद्र जड़ेजा के स्थान पर आर अश्विन को मौका दिया गया है। साथ ही इस मैच में भारत के प्रसिद्ध कृष्णा ने अपना पहला अन्तर्रासट्रीय टेस्ट मैच में भाग लिया।

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है मैच

इस टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। मैच में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया।

दक्षिण अफ्रीका टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के पहला विकेट 5 वें ओवर में रोहित शर्मा के रूप में गिरा। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही उन्होंने पहले 11 ओवर में ही अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज खो दिए।

उसके बाद श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने मिलकर मैच को आगे बढ़ाया। दोनों ने लांच तक टीम का स्कोर 3 विकेट पर 91 रन पहुचाया। दोनों के बीच 67 गेंदों पर 89 रन की साझेदारी हुई। लंच के बाद रबाडा ने अय्यर और फिर कोहली को आउट कर बड़ा झटका दिया।

उसके बाद अश्विन भी उसका शिकार हो गए। उसके बाद भारत के लिए के एल राहुल और शार्दुल ठाकुर ने कुछ रन जोड़े। लेकिन रबाडा ने ठाकुर को आउट कर इस मैच में पाँच विकेट ले लिया।

इसके बाद राहुल को साथ देने बुमराह आए। 50 वें ओवर में भारत का स्कोर 7 विकेट पर 176 था। राहुल में अच्छी बल्लेबाजी की और बारिश के कारण मैच खत्म होते तक भारत का स्कोर 8 विकेट पर 208 रन तक पहुचाया।

अफ्रीकी जमी पर भारतीय टीम की परीक्षा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट मैच की बात करें तो अफ्रीकी धरती पर भारत का टेस्ट जीतना मुश्किल रहा है। कहा जाता है की 1996 के बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कुल 23 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से केवल 4 में जीत मिली है।

Share This Article