BPSC TRE 2023 Phase II Exam Dates Announced : बिहार शिक्षक भर्ती फेज-II की परीक्षा 7 से 16 दिसंबर तक जानें शेड्यूल

By Amit
BPSC TRE 2023 Phase II Exam Dates Announced : बिहार शिक्षक भर्ती फेज-II की परीक्षा 7 से 16 दिसंबर तक जानें शेड्यूल

बिहार शिक्षक भर्ती फेज-II की परीक्षा 7 से 16 दिसंबर तक जानें एग्जाम शेड्यूल

BPSC TRE 2023 Phase II Exam Dates Announced: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने एक आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के दूसरे भाग की परीक्षा तिथियों की सूचना जारी कर दिया है।

बिहार शिक्षक परीक्षा तिथि 2023 के नोटिस में कहा गया है कि दूसरे चरण की परीक्षा 7, 8, 9, 10, 11, 14, 15 और 16 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। आप इस लेख में चरण II के लिए बिहार शिक्षक परीक्षा तिथि 2023 के बारे में आवश्यक सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

2023 बिहार शिक्षक परीक्षा की तारीख जारी (BPSC TRE 2023 Phase II Exam Dates Announced)

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023, फेज-II के लिए आयोग ने परीक्षा शेड्यूल को जारी कर दिया है। इसे बिहार लोक सेवा आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया है।

बिहार लोक सेवा आयोग बिहार में स्कूल टीचर भर्ती के लिए ऑब्जेक्टिव टाइप कॉम्पिटेटिव एग्जाम डेट्स को जारी कर किया है। अगर आप भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं तो उसे बिहार लोक सेवा आयोग के वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है।

- Advertisement -

बिहार शिक्षक परीक्षा का दूसरा चरण दिसंबर में 7 दिसंबर से 16 दिसंबर तक आयोजित होगा। अधिसूचना के अनुसार परीक्षा का समय दोपहर 12 बजे से 2:30 बजे तक का होगा।

बीपीएससी द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक आयोग शिक्षक भर्ती फेज-II की परीक्षा जो 07 दिसंबर 2023 से शुरू होगी। जिसके बारें में विस्तृत जानकारी BPSC के आधिकारिक वेबसाईट पर पा सकते हैं।

इसके अनुसार सबसे पहले पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग कक्षा- 9-10 के लिए और अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग कक्षा 6- 10 के लिए संगीत एवं कला की परीक्षा का आयोजन किया जायेगा।

जानें कैसे करें डाउनलोड BPSC TRE 2023 Exam Schedule

इसके लिए आपको बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के होम पेज पर पर जाना होगा। उसके बाद examination program school teacher and headmaster written objective competitive examination advt no 27 2023 पर क्लिक करना होगा।

जिसके बाद आपके स्क्रीन पर एग्जाम डेट का पीडीएफ नोटिस खुल जाएगा। जहाँ से आप अपने विषय से संबंधित Exam डेट को चेक करें। बताते चलें की दूसरे चरण के तहत करीब 1 लाख 21 हजार शिक्षकों के खाली पदों को भरा जाना है।

इन्हें भी पढ़ें : CTET परीक्षा क्या होती है जाने सम्पूर्ण जानकारी

BPSC TRE 2 Phase II Notification 2023: टोटल 150 अंकों की होगी परीक्षा

बिहार में प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती के लिए दिसंबर में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए कुल डेढ़ सौ अंक निर्धारित होगी। टीचर परीक्षा की कुल अवधि ढाई घंटे की होगी। जिसमें प्रश्न पत्र तीन भागों में बंटा होगा।

इस लिखित परीक्षा का पारुप बहुविकल्पीय होगी। जिसमें से सही उत्तर का चयन करना होगा। परीक्षा में गलत उत्तर के लिए कोई निगेटिव मार्किंग नहीं की जायेगी।

BPSC TRE 2023 Phase II Exam Dates Announced : बिहार शिक्षक भर्ती फेज-II की परीक्षा 7 से 16 दिसंबर तक जानें शेड्यूल

आप पूरा शेड्यूल चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Share This Article