Cricket NZ vs BAN: बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास, ODI में पहली बार न्यूज़ीलैंड को उन्हीं की सरज़मीं पर 9 विकेट से हराया

By Amit
Cricket NZ vs BAN: बांग्लादेश की टीम ने रचा

NZ vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास, 23 दिसंबर (शनिवार) को सीरीज के तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराकर सबको चकित कर दिया। यह पहला मौका है जब बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड को उनके घर में 9 विकेट से हराया।

बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास

NZ vs BAN 3rd ODI Full Match Highlights: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को वनडे क्रिकेट में उनके ही धरती पर 9 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई है जहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में न्यूजीलैंड टीम को 9 विकेट से रौंद डाला।

23 दिसंबर (शनिवार) को नेपियर के मैकलीन पार्क में दोनों के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हरा कर सबको अचंभित कर दिया।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड को उनके अपने घर में ही एकदिवसीय मैच में 9 विकेट से रौंद डाला। न्यूजीलैंड टीम द्वारा दिये गए लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने इसे 1 विकेट खोकर 16वें ओवर में ही पूरा कर मैच अपने नाम कर लिया।

- Advertisement -

न्यूज़ीलैंड की टीम 98 रन बनाकर आल आउट हो गई

यह मैच न्यूजीलैंड के नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गया। जिसमें बांग्लादेश की टीम ने ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड की टीम बांग्लादेशी गेंदबाज़ों के सामने धराशायी हो गए।

इस प्रकार न्यूज़ीलैंड की टीम 31.4 ओवर में 98 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। न्यूज़ीलैंड की तरफ से ओपनर विल यंग ने सबसे अधिक 26 रन बनाए।

बांग्लादेशी टीम के तेज गेंदबाज़ों के सामने न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ की एक भी नहीं चली। बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन शाकिब और सौम्या सरकार ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

बांग्लादेश की टीम ने इसे 9 विकेट से जीत लिया

उसके बांगलादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। बांग्लादेश की टीम जीत के लिए 99 रन का पीछा करने के लिए उतरी जिसे उन्होंने 1 विकेट खोकर मात्र 15.1 ओवर में जीत अपने नाम कर लिया।

इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हुसैन शंटो और अनामुल हक ने दूसरे विकेट के लिए 50 गेंद पर 69 रनों की पार्टनरशिप की। मैच में नजमुल हुसैन शंटो ने नवाद 51 रनों की शानदार पारी खेलकर नाबाद रहते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

सीरीज़ पर न्यूज़ीलैंड ने किया कब्ज़ा

बांगलादेश और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ चल रही थी। जिसमें न्यूज़ीलैंड की टीम ने पहले दो मैच जीत कर बढ़त बना ली थी। लेकिन अंतिम मुकाबला में उन्हें बांगलादेश टीम के सामने हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि मेज़बान न्यूज़ीलैंड टीम 2-1 से इस सीरीज को जीतने में कामयाब रहा। तीन मैच के इस सीरीज के पहले मैच को न्यूजीलैंड ने 44 रन से और दूसरा वनडे मैच में 7 विकेट से जीता दर्ज की थी। इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी विल यंग ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुने गए।

इन्हें भी पढ़ें: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए Qualify करने वाली टीमों की सूची

Share This Article